EC ने मोदी को दिया क्लीन चिट,कहा मिशन शक्ति की घोषणा आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

चुनाव आयोग ने PM मोदी के मिशन शक्ति की घोषणा के संबोधन को आचार संहिता का उल्लंघन नहीं माना है. आयोग ने कहा है कि मोदी के संबोधन में किसी भी तरह से उनकी पार्टी का प्रचार नहीं किया है. आयोग ने
EC ने मोदी को दिया क्लीन चिट,कहा मिशन शक्ति की घोषणा आचार संहिता का उल्लंघन नहीं
नरेंद्र मोदी 
कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में वोट की अपील नहीं की थी.

चुनाव आयोग ने इसके लिए एक जांच कमेटी का गठन किया था और दूरदर्शन एवं आकाशवाणी से प्रसारण की फीड और स्‍त्रोत एवं अन्‍य जानकारियां भी मांगी थी.
विपक्ष की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को उप चुनाव आयुक्‍त के नेतृत्‍व में एक पैनल का गठन किया था. जिसने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की जांच की. विपक्षी दलों ने शिकायत में कहा था कि पीएम ने अपने संबोधन में सरकार की 'उपलब्धि' के बारे में बताया है. उनके भाषण में राष्‍ट्रीय सुरक्षा से संबंधित कुछ नहीं था.
बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में बुधवार सुबह बताया था कि भारत आज अंतरिक्ष की महाशक्ति बन चुका है. उन्होंने कहा, 'भारत ने आज अपना नाम स्पेस पॉवर के रूप में दर्ज करा दिया है. प्रधानमंत्री के मिशन शक्ति संबोधन के बाद से ही चुनाव आयोग इस मामले पर नज़र बनाए हुए था.  चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री के संबोधन पर विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की. इसमें चुनाव आचार संहिता से जुडे़ तमाम पहलुओं पर चर्चा की गई.
Previous
Next Post »